Coronavirus Vaccination In India: PM Modi Launches Corona Vaccination Process | Worlds Biggest Corona Vaccination Process

Coronavirus Vaccination In India:Worlds Biggest Corona Vaccination Process(हिंदी न्यूज़ )


 Coronavirus Vaccination In India:
भारत में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने वाला है. और देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने खुद इस अभियान की शुरुआत की वर्चुअल मीटिंग पर. प्रधानमंत्री जी ने कहा,” इतने महीनों से घर के सारे सदस्य बच्चे, बूढ़े, जवान सभी के मुंह पर एक ही बात थी कि कोरोनावायरस के दर्शन कब निकलेगी. उसके बाद नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि अब कांग्रेस में आ गई है और बहुत ही कम समय में आ गई है.”

उन्होंने कहा कि और कुछ नहीं नींद बात से दुनिया के सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू होने वाला है. और तो और उन्होंने सारे देशवासियों को इसके लिए बहुत-बहुत बधाई भी दिए. और उन्होंने यह भी कहा कि सारी वैज्ञानिक और वह लोग जो कि वैक्सीन बनाने के लिए दिन रात काम कर रहे थे वह सभी प्रशंसा के पात्र हैं.

” आमतौर पर एक वैक्सीन बनने में कई वक्त लग जाते हैं पर इतने कम समय में भारत ने सिर्फ एक नहीं बल्कि दो-दो कोरोना वैक्सीन बनाया है. इतना ही नहीं और भी कई सारे व्यक्तियों के ऊपर काम तेज गति से चल रहा है. “और यह भारत का टैलेंट का जीता जागता सबूत है”.

पहले टीकाकरण के बाद दूसरी बार टीकाकरण कब की जाएगी वह भी लोग अपने घर पर बैठकर अपने फोन पर देख सकते हैं. और तो और उन्होंने यह भी कहा कि सभी देशवासियों को कोरोनावायरस इन के दो दोष लगना बहुत जरूरी है. एक दोस्त लेकर दूसरी दोस्त लेना भूल गए ऐसा गलती नहीं करने के लिए सावधान किया है प्रधानमंत्री जी ने.

Important/महत्वपूर्ण जानकारी:-

एक्सपर्ट के अनुसार विशेषण क्या कहना पहला टीकाकरण और दूसरा टीकाकरण के बीच 1 महीने का अंतर रखा जाएगा. और कोरोना का दूसरा टीकाकरण लगने के 2 हफ्ते बाद ही हमारे शरीर में कोरोनावायरस से लड़ने के विरुद्ध immunity बनने लगेगी. प्रधानमंत्री जी ने अनुरोध किया कि टीका लगते ही किसी को भी असावधानी नहीं शुरू कर देनी है, मार्क्स खोलकर बाहर नहीं निकलना है, और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग भूलना है.

          

                                           video credits -youtube/dainik jagran

(newschannel24 does not recommend the use of any kind of drug/vaccine discussed in the article,This article is for informational purpose only.Please Consult Doctor And Do not Practice Self Medication)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *