Lungs मई पाया गया कोरोना वायरस का पदार्थ SARS-CoV-2 | Covid-19

original image-bbc.com


London:
Covid-19 के वजह से अपनी जान को होने वाले एक व्यक्ति के लंग/Lung में पाया गया है चोट. यानी यह साफ है कि कोरोनावायरस हमारे lung पर चोट पहुंचाती है और उसी कारण हमारे शरीर को बहुत नुकसान पहुंचती है. लंदन में एक कोरोनावायरस के कारण एक व्यक्ति का मृत्यु हुआ था. और जामुन का लंग दिखा गया तू देखा गया कि उनके lung में डैमेज है.

जो लोग यानी जो साइंटिस्ट इस बारे में रिसर्च कर रहे थे उन्होंने देखा की इस lung के अंदर SARS-CoV-2 जोकि कोरोनावायरस फैलाता है वह पदार्थ है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि यह वायरस बहुत सारे लोगों के अंदर अब तक आ गया है पर यह वायरस धीरे-धीरे इंसान के अंदर organs को कमजोर कर देता है.

और ऐसे ही कोरोनावायरस के बहुत सारे, खबरें फैला है बाजार में. पर मूल चीज यही दिखा जा रहा है कि बार-बार डॉक्टर भी कह रहे हैं अपना lung को स्वस्थ रखने के लिए. अगर आपको खासी या जुखाम का, प्रॉब्लम है तो आप ठंडा चीजें मत खाइए. और अपने मुंह को हमेशा mask कवर कीजिए बाहर जाने के पहले.


बहुत सारी,व्यायाम,yoga है जो आप घर पर बैठकर कर सकते हैं और अपने lung को अच्छा रख सकते हैं. अगर आप लोगों को फिर भी कुछ प्रॉब्लम है तो आप के बगल में है जान पहचान के कोई भी डॉक्टर को दिखाइए और साला लीजिए हमसे. कोरोना महामारी ने हमको एक चीज सिखा दिया है, कि अपना ध्यान अपने को रखना पड़ेगा. 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *